अब फ्लैट खरीदने पर मिलेंगे ये 7 जरूरी कागजात, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर DDA Flats Documents

Sandeep Newz Fast, New Delhi , DDA Flats Documents : अगर आप DDA के तहत दिल्ली में फ्लैट खरीदना चाहते है तो आपको बता दें कि अब आपको पजेशन लेटर के साथ – साथ ये 7 जरूरी डाक्यूमेंट्स की फाइल भी मिलने वाली है। ये कागजात मिलने के बाद आपको दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी हाल ही में एलजी वीके सक्सेना ने (DDA Flats Documents) DDA को लेकर नए आदेश जारी किए है। इन आदेश के तहत अब लोगों को फ्लैट खरीदने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि एलजी ने बैठक में बताया है कि बहुत लोगों की शिकायतें आ रही है कि DDA के अधिन फ्लैट्स को खरीदतें समय बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी के चलते एलजी ने कहा है कि अब DDA के तहत फ्लैट खरीदे जाते हैं तो आपको पजेशन लेटर के साथ साथ सभी जरूरी दस्तावेज मिलने वाले हैं।

अब फ्लैट के साथ मिलेगा कस्टमाइज्ड फोल्डर – DDA Flats Documents

DDA के फैसले के मुताबिक आपको बता दें कि अब जो लोग फ्लैट खरीदते है तो उनको फ्लैट के साथ फ्लैट का कस्टमाइज्ड फोल्डर भी दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फोल्डर में फ्लैट संबंधी सभी कागजात होंगे। अब लोगों को अपने फ्लैट के डाक्यूमेंट्स के साथ मिल जाएंगे। इसी के साथ बता दें कि इस फोल्डर में 7 डाक्यूमेंट्स होंगे।

  • अलॉटमेंट लेटर
  • पेमेंट रीसीट
  • पजेशन लेटर
  • पजेशन स्लिप
  • पानी और बिजली का एनओसी
  • रेरा रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट
  • लेआउट प्लान
फ्लैट खरीदने पर अब नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर – DDA Flats Documents

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यदि आप डीडीए के तहत फ्लैट खरीदना चाहते है। तो आपको बता दें कि अब आप आसानी से फ्लैट को खरीद पाएंगे। आपको बार – बार दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जिसके चलते अब लोग को अपनी प्रॉपर्टी ट्रांसफर करवाने या बेच सकते है। अब डीडीए ने फ्लैट खरीदने को लेकर नए नियम बना दिए है जिससे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है।  DDA Flats Documents

Also Read This :
इन महिलाओं को फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन PM Ujjwala Yojana
CIBIL Score को लेकर बदल गए नियम, फटाफट जान लें
Royal Enfield को पछाड़ने आ गई ये धांसू Bajaj Pulsar NS250, जानें कीमत और खास डिटेल

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.