Toyota Belta भारत में जल्द हो सकती हैं लॉन्च, इतनी होगी कीमत

Sandeep Newz Fast, New Delhi, Toyota Belta : टोयोटा बेल्टा एक शानदार सेडान कार है जो अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही इसकी इंडिया में लॉन्च होने की उम्मीदें हैं, इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है और इसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा की गाड़ियां दुनिया भर में मशहूर है, जब भी दबंग गाड़ियों की बात की जाती है तो इसमें सबसे पहले नाम टोयोटा की फॉर्च्यूनर का ही आता है। फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) से लेकर इनोवा (Toyota Innova) तक टोयोटा की सभी गाड़ियों को पसंद किया जाता है।

इनके अलावा भी टोयोटा की कई गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद है, अब इसी बीच माना जा रहा है कि कंपनी एक और कार लॉन्च करने वाली है।

जानकारी के मुताबिक टोयोटा की 5 सीटर सेडान कार बेल्टा (Toyota Belta) जल्द ही इंडियन मार्केट में पेश की जा सकती है, यदि बेल्टा यहां लॉन्च होती है तो इसमें आकर्षक डिजाइन और आधुनिक फीचर्स मिल सकते हैं।

कैसी होगी Toyota Belta कार-

टोयोटा बेल्टा एक स्लीक और एरोडायनामिक बॉडी के साथ आ सकती है और इसमें नए डिजाइन की हेडलाइट्स और टेललाइट्स दी जा सकती है।

टोयोटा की इस कार में एक बड़ी वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और एक बडी डिजिटल सनरूफ देखने को मिल सकती है, वही इसके बड़े डैशबोर्ड पर एक बड़ा सा इनफॉर्मेंट सिस्टम लगा सकता है।

कितनी हो सकती है Toyota Belta की कीमत- 

जानकारी के लिए आपको बता दें टोयोटा बेल्टा की लॉन्च डेट और कीमत के बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो इस कार को 10 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ लाया जा सकता है और यह साल 2025-26 में भारत में दस्तक दे सकती है।

कितने cc का इंजन मिलेगा Toyota Belta में-

Toyota कंपनी की इस कार में आपको 1462 cc का इंजन देखने को मिलेगा. जो आपको 20kmpl की शानदार माइलेज निकाल कर देता है।

Also Read This-

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.