इलेक्ट्रिक अवतार में एंट्री करेगी Hero Activa EV, ये रहेगी कीमत

Sandeep Newz Fast, New Delhi, Hero Activa EV : हीरो जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्कूटी हीरो एक्टिवा का इलेक्ट्रॉनिक अवतार Hero Activa EV पेश करने वाली है, यह स्कूटी ओला, टीवीएस और होंडा की इलेक्ट्रिक स्कूटी को टक्कर देगी।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का युग तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस दिशा में हीरो मोटोकॉर्प का एक्टिवा ईवी एक महत्वपूर्ण कदम है, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर न केवल अपनी आकर्षक डिजाइन और आधुनिक सुविधाओं से बल्कि किफायती कीमत और पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता के कारण भी लोगों का ध्यान खींच रहा है।

यह उन लोगों के लिए एकदम सही विकल्प होगा जो एक स्टाइलिश, किफायती और पर्यावरण के अनुकूल स्कूटर की तलाश कर रहे हैं।

Hero Activa EV का डिजाइन-

एक्टिवा ईवी का डिजाइन पारंपरिक एक्टिवा मॉडलों से प्रेरित है, लेकिन इसमें कुछ एडवांस एलिमेंट्स को भी जोड़ा गया है, इसका स्लीक हेडलैंप और छोटा विंडस्क्रीन इसे एक स्टाइलिश और आधुनिक लुक दे रहा है. इस एक्टिवा में आपको फिलहाल लॉन्च के समय एक ही कलर ऑप्शन देखने को मिलने वाला है. जो White बताया जा रहा है।

Hero Activa EV के features-

एक्टिवा ईवी में कई आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी,जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स गियर, ईको मोड और एक चार्जिंग पोर्ट। इसके साथ ही एक मोबाइल ऐप भी उपलब्ध है जो बैटरी की स्थिति, चार्जिंग इतिहास और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा।

Hero Activa EV

Hero Activa EV की पावर और रेंज-

हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी और एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलने वाली है, यह एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है, जो शहरों में रोजमर्रा के उपयोग के लिए पर्याप्त होगी।

Hero Activa EV की लॉन्च डेट और कीमत-

अब अगर हीरो एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत की बात करें तो आपको बता दे कि कि हीरो मोटोकॉर्प एक्टिवा ईवी की कीमत को काफी किफायती रखने वाली है, बताया जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख से लेकर 1.20 लाख रुपए तक हो सकती है। वहीं इसकी नवंबर 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Also Read This-

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.