UP New Expressway : यूपी में बनने वाला है सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे, इन 22 जिलों को मिलने वाला लाभ

Sandeep Newz Fast, New Delhi, UP New Expressway : उत्तर प्रदेश में एक नया एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा, जो पूर्वी उत्तर प्रदेश को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जुड़ेगा, इसमें उत्तर प्रदेश के करीब 22 जिलों की किस्मत चमकेगी।

उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे की लिस्ट में पहले नंबर पर आता है, यहां एक से एक लंबे एक्सप्रेस-वे है, जो राज्य की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाते हैं और साथ ही राज्य को अन्य राज्यों से भी जोड़े रखते हैं।

अब जल्द ही उत्तर प्रदेश में एक और एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है, जो यहां का अब तक का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा।

इन राज्यों के बीच मिलेगा सीधा सड़क मार्ग-

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बनने वाला नया एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के करीब 22 जिलों से होकर गुजरेगा और पूर्वी जिलों को पश्चिमी जिलों से कनेक्ट करेगा।

यूपी के इस नए एक्सप्रेसवे को गोरखपुर-पानीपत एक्सप्रेसवे के नाम से जाना जाएगा। इस एक्सप्रेसवे के बनने से न सिर्फ यूपी के जिलों के बीच की कनेक्टिविटी बेहतर होगी, बल्कि यूपी से लगते दिल्ली, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों में जाने का नया मार्ग मिलेगा।

22 जिलों से होकर गुजरेगा नया एक्सप्रेसवे-

जानकारी के अनुसार गोरखपुर-पानीपत एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से शुरू होगा और हरियाणा के पानीपत तक पहुंचेगा, इस दौरान यह उत्तर प्रदेश के करीब 22 जिले कवर करेगा जिसमें गोरखपुर के अलावा बलरामपुर, बहराइच, लखनऊ, सीतापुर, शाहजहांपुर, बदायूं, सिद्धार्थनगर, हरदोई, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बिजनौर, संत कबीर नगर, संभल, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली और सहारनपुर जैसे जिले शामिल होंगे।

सबसे लंबा राजमार्ग बन जाएगा गोरखपुर-पानीपत एक्सप्रेसवे-

गोरखपुर से पानीपत तक बनने जा रहे इस एक्सप्रेसवे की कुल लंबाई 750 किलोमीटर होने वाली है, इस लंबाई के साथ यह उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा राजमार्ग बन जाएगा।

इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद पूर्वी यूपी से पश्चिमी यूपी आने-जाने में काफी कम वक्त लगेगा। बता दे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण फिलहाल इसके रूट का सर्वे कर रहा है।

Also Read This-

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.