छोटी-मोटी ऑपरोडिंग के लिए बेस्ट है Maruti Suzuki Jimny, मिलता हैं थार जैसा लुक

Sandeep Newz Fast, New Delhi, Maruti Suzuki Jimny : मारुति सुजुकी की जिम्नी कार ऑफ-रोडिंग के लिए जानी जाती है, इसमें दिया गया दमदार इंजन और फीचर्स महिंद्रा की थार को भी टक्कर दे सकते हैं, जिसे ऑफ-रोडिंग का बादशाह कहा जाता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी ने भारतीय बाजार में ऑफ-रोडिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक नया विकल्प दिया है, पहाड़ों पर घूमने जाने वाले और ऑफ-रोडिंग करने वाले लोग ज्यादातर महिंद्रा की थार को ही चुनते है, लेकिन मारुति जिम्नी भी इसके लिए परफेक्ट हो सकती है। इस कार में क्लासिक जिम्नी का मजबूत डिजाइन और आधुनिक सुविधाओं का एक शानदार कांबिनेशन है।

Maruti Suzuki Jimny में मिलता है 1462 cc का दमदार इंजन –

जिम्नी में 1462 cc का एक शक्तिशाली इंजन लगा है जो किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण सड़क को आसानी से पार करने में सक्षम है।

कार में फोर व्हील ड्राइव (FWD) सिस्टम है जो किसी भी तरह के इलाके में आत्मविश्वास से गाड़ी चलाने में मदद करता है, इसके अलावा हाई-क्रॉल गियर खड़ी चढ़ाई पर चढ़ना आसान बनाता है।

Maruti Suzuki Jimny का आरामदायक केबिन और आधुनिक सुविधाएं-

जिम्नी के केबिन में आपको आरामदायक सीटें और पर्याप्त जगह मिलेगी, कार में एक 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलता है, इसमें नेविगेशन का भी उपयोग कर सकते हैं और फोन कॉल कर सकते हैं।

एबीएस के साथ आती है Maruti Jimny-

मारुति जिम्नी में कई सुरक्षा फीचर्स हैं जैसे एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, क्रूज कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जो यात्रा को सुरक्षित बनाते हैं। कार में 6 एयरबैग्स भी हैं जो दुर्घटना की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करते हैं।

Maruti Suzuki Jimny

12.74 लाख से शुरु होती है Maruti Jimny-

बता दे मारुति जिम्नी की एक्स शोरूम कीमत 12.74 लाख रुपए से शुरू होती है और टॉप वैरियंट के साथ 14.95 लाख तक जाती है।

Also Read This-

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.