फिर से दिलों पर राज करने आ रही Yamaha RX100, यह रही लॉन्च होने की तारीख

Sandeep Newz Fast, New Delhi, Yamaha RX100 : 90 के दशक की रानी यामाहा आरएस 100 भारतीय बाजार में एक बार फिर लॉन्च होने की तैयारी कर रही है, इस बार यह तगड़े माइलेज, दमदार लुक और शानदार डिजाइन के साथ आ सकती है।

Yamaha RX100 ने अब से करीब 30 साल पहले यानी 90 के दशक में हर भारतीय के दिल पर राज किया है, इस बाइक को खरीदने की इच्छा हर किसी की रहती थी.

सड़कों पर यामाहा आरएक्स 100 का कोई मुकाबला नहीं कर सकता था, हालांकि एक समय के बाद इसे बंद कर दिया गया।

लेकिन अब यह अपने वही पुराने अंदाज में वापस आने की तैयारी में है। दरअसल सोशल मीडिया पर खबरें सुर्खियों में है कि Yamaha RX100 इंडियन मार्केट में वापस एंट्री करने वाली है और इस बार इसमें सभी अपग्रेडिड फीचर दिए जाएंगे जो इसे सड़कों पर आकर्षण का केंद्र बनाएंगे।

कैसी होगा Yamaha RX100 new model-

यामाहा आरएक्स 100 का नया मॉडल क्लासिक लुक के साथ आ सकता है, यह एक कम्यूटर बाइक होगी जिसमें कई लेटेस्ट आधुनिक फीचर दिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि यामाहा की यह मोटरसाइकिल 98 cc के एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और यह 11 PS की पॉवर और 10.39Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकेगी।

65 kmpl का माइलेज देगी New Yamaha RX100-

नई यामाहा आरएक्स 100 के माइलेज की बात करें तो यह मोटरसाइकिल 60 से 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकेगी, जबकि इसका इंजन 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

Yamaha RX100

New Yamaha RX100 की कितनी होगी कीमत-

Yamaha RX100 new model की कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दे BikeDekho के मुताबिक इसकी एक्सपेक्टेड कीमत 1 लाख रुपए बताई गई है और इसकी इंडियन मार्केट में लॉन्च होने की संभावनाए दिसंबर 2026 तक है।

Also Read This-

I am Sandeep Kumar, the owner of Sandeep Newz Fast. I am writing on Automobile and Government Schemes past 5 years. In past I am working with Amar Ujala, Dainik Jagran and India TV also.